VIDEO: लगातार सात दिन से धरना दे रहे STET-2019 के अभ्यर्थियों ने की जूता पॉलिश

STET-2019 की मेरिट लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों का प्रदर्शन लगातार 7वें दिन भी जारी है। अभ्यर्थी अपनी नौकरी की मांग को लेकर पिछले सात दिनों से राजधानी के गर्दनीबाग धरना स्थल पर बैठे हुए हैं। वे लगातार अपने चयन प्रक्रिया की शुरुआत के लिए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

अब अभ्यर्थी अलग-अलग तरीके से अनोखे अंदाज में प्रदर्शन करने लगे हैं। पिछले दिनों अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन के दौरान अपने बाल मुंडवा लिए थे। रविवार को अभ्यर्थियों ने जूता पॉलिश करके विरोध-प्रदर्शन किया।

दरअसल एसटीईटी 2019 के अभ्यर्थी पिछले कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान सड़क पर अभ्यर्थियों के उपर प्रदर्शन के दौरान लाठियां भी चली। तो कई बार अभ्यर्थियों ने आत्मदाह करने की भी कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इस दौरान अभ्यर्थी अनिल ने कहा कि हमलोग पढ़े-लिखे मेरिट में शामिल अभ्यर्थी हैं।

मेरिट में शामिल होने के बाद भी हमें नौकरी नही मिल रही है। हम जूता पॉलिश करने पर मजबूर हो गए हैं। बता दें कि STET-2019 के परीक्षा में 80402 अभ्यर्थी पास हुए थे, जिसमें 30675 अभ्यर्थियों को मेरिट लिस्ट में रखा गया था। लेकिन अभी तक इन अभ्यर्थियों को भी नौकरी नही दी गई है। जिसको लेकर अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन और धरना दे रहे हैं।