VIDEO: बाल बाल बचे नीतीश कुमार, सुरक्षा में फिर सेंधमारी, विस्फोटक लेकर घुसा युवक

बिहार के मुखिया नीतीश कुमार की सुरक्षा में एक बार फिर भारी चूक हुई है। नालंदा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान बम फोड़ा गया। हालांकि सीएम नीतीश को किसी प्रकार की चोट की सूचना नहीं है वे पूरी तरह सुरक्षित हैं। गौरतलब हो कि बीते 27 मार्च को भी बख्तियारपुर में नीतीश कुमार को एक युवक ने मुक्का मारा था।

दरअसल, सीएम सिलाव में मुख्यमंत्री संवाद कार्यक्रम में पहुंचे थे। वहीं युवक ने पटाखा फोड़ा है, उसे पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। युवक की पहचान शुभम आदित्य, इस्लामपुर के सत्यारगंज गांव निवासी के रूप में हुई है। वहीं गिरफ्तार युवक ने पुलिस को बताया कि वह राष्ट्रीयता से संबंधित कार्यक्रम चला रहा है, इस ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षण कराने को पटाखा छोड़ा है। ताकि वे उनकी बात को सुन सके। वहीं मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक शुभम आदित्य बीएससी स्नातक का छात्र है।

पुलिस को शुभम के पास से पटाखे, माचिस की तीलियां और चाबी बरामद हुई है।पुलिस इस पूरे मामले की तहकीकात में लगी है। इतना ही नहीं पुलिस ने शुभम के तीन परिजनों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। घटना को लेकर पुलिस वालों ने बताया है कि पटाखा था, जिसकी आवाज ज्यादा तेज थी।

पर, सवाल यह उठता है कि सीएम की सभा से पहले आसपास के पूरे इलाके की सघन जांच होती है, ऐसे में कोई शख्स माचिस और विस्फोटक लेकर उनके करीब कैसे पहुंच गया। मुख्यमंत्री सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत सीएम के सभा स्थाल पर पहुंचने से पहले डॉग स्क्वॉयड और बम निरोधक दस्ता पूरे सभास्थल का निरीक्षण करते हैं, तो ऐसे में यह युवक विस्फोटक के साथ कैसे मौजूद रहा?