VIDEO: पटना के विश्वेश्वरैया भवन में आग, अभी भी 6वीं मंजिल से निकल रही हैं आग की लपटें

पटना के बेली रोड स्थित विश्वेश्वरैया भवन में सुबह भीषण आग लग गई। आग बिल्डिंग के तीसरी-चौथी मंजिल पर लगी। धीरे-धीरे आग ने 6वीं मंजिल को भी अपनी जद में ले लिया। आसपास अफरा-तफरी का माहौल बन गया। दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हुई है। 6वीं मंजिल की आग बुझाने के लिए एयरपोर्ट से हाइड्रोलिक मशीन मंगवाई गई है।

आग लगने का कारण फिलहाल शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है रेस्क्यू के लिए NDRF की मदद लेनी पड़ी है। टीम लोगों को बचाने में जुटी है। कुछ लोग अंदर भी फंसे थे, जिन्हें निकाला गया है। लेकिन अभी कई और लोगों के फंसे होने की आशंका है। यहां सफाई का काम करने वाली एक महिला के अनुसार कई मजदूर अभी भी ऊपर फंसे हैं।

फिलहाल आग बुझाने के साथ ही रेस्क्यू का काम भी किया जा रहा है। बता दें कि इस बिल्डिंग में कई महत्वपूर्ण सरकारी विभागों के ऑफिस हैं। बीते दो साल से भी अधिक समय से यहां मरम्मत का काम चल रहा है। इमारत में न सिर्फ नए फ्लोर बनाए गए हैं, बल्कि इसे भूकंपरोधी बनाने के लिए भी काम चल रहा था।

इस घटना को लेकर डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि भवन में रेनोवेशन का काम चल रहा था। आग का फैलाव ज्‍यादा होने पर NDRF की टीम को मौके पर बुला लिया गया है. इसके अलावा पटना एयरपोर्ट से फायर इंजन भी मंगवाया लिया गया है। आग का सबसे ज्यादा असर तीसरी से पांचवीं मंजि‍ल में हुआ है।