VIDEO: पटना में नगर निगम की बड़ी लापरवाही उजागर, नाला खोल छोड़ा, जा गिरी महिला

पटना सिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र में एक महिला खुले मेनहोल में जा गिरी। क्षेत्र के मलिया महादेव मंदिर के पास घटी । प्रत्यक्षदर्शियों ने तत्काल बचाव करते हुए महिला को सकुशल बाहर निकाला। घटना पास के मकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी। शुक्रवार को इस हादसे का वीडियो तेजी से वायरल हुआ। हालांकि निगम की गलती उजागर होते ही अधिकारियों ने तत्परता दिखाते हुए नाले का चेंबर दुरुस्त कराकर ढक दिया।

वार्ड संख्या 56 के मलिया महादेव मंदिर के पास लिंक रोड से एक महिला मोबाइल पर बात करते हुए जा रही थी। उसके आगे ई-रिक्शा था। जैसे ही ई-रिक्शा आगे बढ़ा और महिला ने कदम बढ़ाए, वह चेंबर के मेनहोल में समा गयी। गनीमत थी कि मेनहोल की गहरायी पांच फीट के करीब ही थी। यदि गहरायी अधिक होती तो महिला की जान जा सकती थी।

महिला को नाले में समाते देखकर आसपास के लोग दौड़े और हाथ बढ़ाकर महिला को मेनहोल से बाहर निकाला। घटना के संबंध में पटन नगर निगम, अजीमाबाद अंचल के कार्यपालक अभियंता संजीव मिश्रा ने कहा कि जहां घटना घटी है वह क्षेत्र पीडब्ल्यूडी के अंर्तगत है। फिर भी हादसा न हो इसके लिए निगम द्वारा मेनहोल को ढंका जा रहा है।

अंचल के सभी मेनहोल और चेंबर को ढंक दिया गया है। मेयर सीता साहू ने कहा कि एनएमसीएच से लेकर जल्ला रोड तक नमामि गंगे योजना के तहत निर्माण कराए जा रहे हैं। इससे सड़क धंस गया है। घटना की जानकारी होने के बाद अधिकारियों को तत्काल इस दिशा में काम करने को कहा गया है।