VIDEO: अरविंद महिला कॉलेज की छात्राओं का आरोप-‘गार्ड फॉर्म भरने के लिए रात को बुला रहा है’

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महिला उत्थान को लेकर कई योजनाएं चला रहे हैं तो दूसरी ओर छात्राओं को भविष्य को स्वावलंबी बनाने के लिए बिहार सरकार काफी योजनाएं चला रही है। वहीं बिहार की राजधानी पटना के एक महिला कॉलेज से एक ऐसा मामला सामने आया है जो समाज को शर्मसार करने वाला है।

दरअसल पटना के कदम कुआं थाना क्षेत्र के अरविंद महिला कॉलेज की छात्राओं ने अपने ही कॉलेज प्रशासन पर अवैध वसूली करने के साथ-साथ कॉलेज के गार्ड द्वारा रात में छात्राओं को फॉर्म भरने के लिए कॉलेज बुलाने का गंभीर आरोप लगाया है। दरअसल कॉलेज के बीए पार्ट 2 की छात्राओं ने कॉलेज गेट के साथ-साथ कॉलेज कैंपस में जमकर हंगामा किया है।

प्रदर्शन कर रहीं सैकड़ों छात्राओं का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन बीए पार्ट 2 के प्रैक्टिकल एग्जाम के नाम पर उनसे 500 रुपये की अवैध वसूली कर रहा है। जब अरविंद महिला कॉलेज की छात्राएं इस अवैध वसूली का विरोध कर रही थीं तो मौके पर मौजूद कॉलेज के गार्ड ने उन्हें रात में कॉलेज में प्रैक्टिकल परीक्षा का फॉर्म भरने के लिए बुलाया जो कहीं से भी उचित नहीं है।

हालांकि कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं के आरोपों को सिरे से नकार दिया है। अरविंद महिला कॉलेज में छात्राओं के हंगामे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची कदम कुआं थाने की पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद हंगामा कर रही छात्राओं को शांत करवाया।

इस पूरे मामले पर अपना पक्ष रखते हुए अरविंद महिला कॉलेज की प्राचार्य पूनम देवी ने बताया है कि प्रैक्टिकल के लिए कॉलेज प्रशासन ने 500 रुपये का शुल्क रखा है जिसकी रसीद भी छात्राओं को दी जा रही है। वहीं दूसरी ओर छात्राओं द्वारा लगाए जा रहे गार्ड पर गंभीर आरोप मामले की जांच कर जल्द से जल्द आरोपित गार्ड पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।