सुनैना वर्मा मेमोरियल वीमेंस क्रिकेट का खिताब वेणु नचियार एकादश ने किया अपने नाम

वेणु नचियार एकादश ने सुनैना वर्मा मेमोरियल वीमेंस टी20 क्रिकेट का खिताब अपने नाम कर लिया। फाइनल मुकाबले में वेणु नचियार एकादश ने रुद्रमा देवी एकादश को 10 विकेट से हराया। पुतुल फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर रुद्रमा देवी एकादश और वेणु नचियार एकादश की टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी।

अल्फा Sports एकेडमी के ग्राउंड पर अनु आनंद कंस्ट्रक्शन प्रा. लि. द्वारा प्रायोजित इस टूर्नामेंट के रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में रुद्रमा देवी एकादश ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करते हुए पूरी टीम 14.1 ओवर में 59 रन पर ऑल आउट हो गईं।

जवाब में 60 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेणु नचियार टीम ने कप्तान श्रुति गुप्ता और जया कुमारी की बेहतरीन बैटिंग की बदौलत बिना विकेट खोए 12 ओवर में 61 रन बना कर मैच और खिताब दोनों अपनी टीम के नाम कर दिया। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अपूर्वा रहीं जबकि प्लेयर ऑफ द फाइनल मैच अंशु अपूर्वा बनीं। श्रुति गुप्ता को विशेष पुरस्कार दिया गया।


मैच समाप्ति उपरांत खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि आईपीएस आलोक राज, विशिष्ट अतिथि जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, डॉ संजय संथालिया, प्रारंभिका स्कूल की प्रधानाध्यापिका स्मिता चौधरी ने पुरस्कृत किया। सबका स्वागत विवेक राणा ने किया जबकि धन्यवाद व्यक्त आयोजन सचिव मनीष वर्मा ने किया। इस अवसर पर बिहार के क्रिकेट में अपना अहम योगदान देने की वजह से क्रिकेट के भीष्म पितामह के रुप में अपनी पहचान बनाने वाले अरुण कुमार सिंह को पुतुल फाउंडेशन की ओर से श्री सतीश चंद्र वर्मा ने सम्मानित किया। जबकि आज के मैच का टॉस भी अरुण कुमार सिंह ने ही संपन्न कराया।

इस मौके पर अल्फा स्पोट्र्स एकेडमी के सुमित प्रकाश, वरीय क्रिकेटर सौरभ चक्रवर्ती, सॉफ्टबॉल क्रिकेट के ज्योति, आशुतोष ज्योति सिंह मौजूद थे। मैच की कामेंट्ररी सुरेश मिश्रा और अजय अम्बष्ट ने की। मैच के अंपायर राजीव मिश्रा और सन्नी कुमार रहे, जबकि स्कोरिंग अंशु किरण और नीतेश कुमार निशांत ने किया।