पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में छात्रों का बवाल, कुलपति के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

राजधानी पटना के पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में छात्रों ने जमकर बवाल काटा। छात्र इतने आक्रोशित थे कि उन्होंने मेन गेट को भी तोड़ने की कोशिश की। साथ ही बाहर रखे फूलों के गमले को भी तोड़ दिया। छात्र इतने उग्र हो गए गेट बंद होने पर गेट के ऊपर ही चढ़कर विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे।

उनका ये आक्रोश सेशन में हो रही लेट की वजह से था। छात्र करीब दो सौ के संख्या में यूनिवर्सिटी कैंपस के बाहर पहुंचे।गेट बंद होने की वजह से इनका गुस्सा और ज्यादा बढ़ गया। छात्र नेता बॉक्सर यादव ने कहा कि हमलोग पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के छात्र आज यहां अपनी मांग रखने आए हैं कि विश्वविद्यालय के एक्जामनर को जल्द से जल्द बर्खास्त किया जाय।

उन्होंने कहा कि यहां पर जितना भी प्राइवेट पोर्टल जेनरेट किया गया। उसके नाम पर केबल घोटाला किया गया। जिसमें रेसिस्ट्रेशन के नाम पर दस रुपए लिया गया तो कभी एग्जामिनेशन फि के नाम पर दस रुपया लिया गया है। उन लोगों ने विश्वविद्यालय की गरिमा को धूमिल किया है। आज विश्वविद्यालय में पिछले 1 वर्षों में करोड़ों रुपए का घोटाला हो चुका है।

जिसका कोई हिसाब किताब नहीं है। कभी स्क्रूटनी के नाम पर पैसा लिया जाता है तो कभी किसी और चीज के नाम पर। हमारी मांग है की विश्वविद्यालय के कंट्रोलर को जेल भेजा जाए। और अब तक जितने भी पैसों का गबन किया गया है सब का हिसाब दिया जाए। नहीं तो विश्वविद्यालय के तमाम छात्र और छात्र नेता हमलोग बड़ा आंदोलन करेंगे।