श्रीराम क्रिकेट एकेडमी का हुआ शुभारंभ, समाजसेवी पद्मश्री सुधा वर्गीज ने काटा रिबन

बेहतरीन माहौल और उम्दा प्रशिक्षकों के देखरेख में क्रिकेट की बारिकियों को सिखने वालों के लिए यह खबर काम की है। जी हां! राजधानी पटना के जगनपुरा में श्री राम सेनटिनीयल स्कूल के प्रांगण में श्री राम क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ रामनवमी के शुभ दिन पर हुआ। इसकी जानकारी क्रिकेट एकेडमी के एडवाइजर अरुण कुमार सिंह व रुपक कुमार ने संयुक्त रुप से दी।

उन्होंने बताया कि एकेडमी का शुभारंभ पद्मश्री सुधा वर्गीज ने रिबन काटकर और क्रिकेट खेल कर किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा, बीसीए क्रिकेट गतिविधि के इंचार्ज संजय सिंह, बीसीए के लीगल एडवाइजर जगन्नाथ सिंह के साथ-साथ श्री राम सेनटिनीयल स्कूल के निदेशक अरुण कुमार सिंह, सचिव सुनील कुमार सिंह, विकास कुमार सिंह, बीसीए अध्यक्ष की एडवाइजर मधु शर्मा पूर्व बीसीए मीडिया प्रभारी संतोष कुमार झा आदि ने क्रिकेट खेल एकेडमी की शुभारंभ किया।

वहीं बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ने एकेडमी के उद्धाटन के अवसर पर किन्हीं कारणों से नहीं पहुंचने पर स्वयं दूरभाष पर एकेडमी के एडवाइजर रुपक कुमार को शुभकामनाएं व बधाई देते हुए हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। इस अवसर पर श्री राम क्रिकेट एकेडमी ने सभी अतिथियों को अंग वस्त्र, मोमेंटो एवं पुष्पगुच्छ देकर स्वागत श्रीराम क्रिकेट एकेडमी के एडवाइजर रुपक कुमार ने किया। इसके अलावा एकेडमी के कोच पूर्व रणजी खिलाड़ी मनोज कुमार, राकेश सिन्हा, सीनियर महिला खिलाड़ी शिखा सोनिया, विश्वविद्यालय खिलाड़ी शशि भूषण व हेमन ट्रॉफी खिलाड़ी रेहन दास गुप्ता को भी सम्मानित किया गया।

वहीं बिहार रणजी टीम के कोच पवन कुमार सिंह व पूर्व वरीय खिलाड़ी सौरभ चक्रवर्ती को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर एकेडमी के सदस्य श्वेता कुमारी, वसुंधरा श्रीवास्तव, चांदनी झा, अक्षय मिश्रा, दीपक कुमार, अनंत कुमार, शिवम, अमन पुष्पराज, रिषु आदि मौजूद। मंच का संचालन अजय अम्बष्ठा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन एकेडमी के एडवाइजर अरूण कुमार सिंह ने किया।

बता दें कि यह एकेडमी आधुनिक क्रिकेट से जुड़ी तमाम सुविधाएं एवं उपकरण से लैस है। इस एकेडमी का मकसद बिहार के नवोदित क्रिकेटरों को राज्य ही नहीं राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए शुरू से ही तैयार करना है। इस एकेडमी में पांच साल से लेकर 19 वर्ष तक के बच्चों को ट्रेनिंग दी जाएगी।

यहां सप्ताह के चार दिन यानि मंगलवार, गुरुवार, शनिवार व रविवार को प्रैक्टिस के अलावा मैच दी जाएगी। एकेडमी में समय समय पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके या खेल रहे अतिथि क्रिकेटरों के द्वारा क्रिकेट की बारिकियां भी साझा कराई जाएगी। गर्म मौसम को देखते हुए एकेडमी का संचालन अपराह्न तीन बजे शाम 6 बजे तक किया जाएगा।