शेखपुरा के डीएम सावन कुमार ने ब्लॉक, स्कूल और पीडीएस दुकान का किया अचानक निरिक्षण।

शेखपुरा के डीएम सावन कुमार ने ब्लॉक, स्कूल और पीडीएस दुकान का किया अचानक निरिक्षण।

सावन कुमार ने जैसे ही शेखपुरा जिला में डीएम का पदाभार संभाला तब से वो लगातार एक्शन में हैं। उन्होंने लगातार शेखपुरा के कई प्रखंडों के ऑफिस के साथ साथ विभिन स्कूल और पीडीएस दुकानों और आस पास के गांव में चल रहे राज्य सरकार के सभी योजनाओ का भी निरिक्षण किया।

इसी कड़ी में गुरुवार के दिन जिला पदाधिकारी सावन कुमार ने जिला निबन्धन सह परामर्श केंद्र का अचानक निरिक्षण करने पहुंच गए। जहाँ पर डीएम द्वारा पुरे ऑफिस का निरिक्षण किया गया।

साथ विभिन्न योजनाओ से जुड़े हुए लाभार्थी छात्र छात्राओं से मिले और उनकी समस्याओं को सुना और उन से सम्बंधित अफरसरो और कर्मचारियों को जल्द से जल्द सारी समस्याओं को हल करने के लिए निर्देश जारी किया।

उसके बाद डीएम सावन कुमार ने अरियरी ब्लॉक ऑफिस का औचक निरिक्षण किया। और साथ ही जिला पदाधिकारी द्वारा उत्क्रमित मध्य विद्यालय अरियरी का औचक निरिक्षण करने पहुँच गए। जहाँ विद्यालय में सभी उपस्थित शिक्षकों से बात चित की। लेकिन वहाँ पर उन्होंने पाया की सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए मिड डे मिल मेनू से नहीं बन रहा था, इस बारे में स्कूल के प्रधानाध्यापक से बात की और इसके लिए कड़ी पाटकर लगाये। साथ ही उन्होंने पाया की किचन सेट की व्यवस्था भी ठीक नहीं थी तो इसे भी ठीक करने का निर्देश दिया।

साथ ही विद्यालय में बच्चों की कम उपस्थिती पर पाटकर लगायी, और जल्द से जल्द बच्चों की उपस्थिति ठीक करने का निर्देश दिया। और साथ ही स्कूल प्रबंधन सिमिति का गठन करने का निर्देश दिया।