दोनों पैरों से चलेगी सीमा, लगा कृत्रिम पैर, अब कूदकर नहीं चलकर जाएगी स्कूल

जमुई की सीमा अब दोनों पैरों पर चलेगी। ट्राईसाइकिल देने के बाद अब प्रशासन ने सीमा को कृत्रिम पैर लगावाया है। बता दें, सीमा का वीडियो आने के बाद प्रशासन खुद मदद के लिए उसके घर पहुंचा। दरअसल, जमुई जिला की खैरा प्रखंड के फतेहपुर गांव की सीमा की खबर चलने के बाद लगातार समाजसेवी और नेता उनके घर पर मदद के लिए पहुंचने लगे।

सीमा एक पैर से चलकर स्कूल पढ़ने जाती थी। इसको लेकर अलग-अलग संस्थाओं, जनप्रतिनिधियों ने सीमा को ट्राईसाइकिल, कॉपी, किताब और आर्थिक मदद की। जिला प्रशासन ने बुधवार को ही कृत्रिम पैर लगाने का भी आश्वासन दिया गया था। वहीं, बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने सीमा को कृत्रिम पैर लगाने के लिए अपने पास बुलाने का वादा किया था।

जमुई जिला प्रशासन ने बुधवार को ही कृत्रिम पैर लगाने के लिए उसके पैर का माप लिया था। फिर शुक्रवार को कृत्रिम पैर लगाया गया। जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह खुद सीमा के घर जाकर सीमा को कृत्रिम पैर लगवाया। कृत्रिम पैर लगने के बाद सीमा की चेहरे की चमक देखने लायक थी। वहीं सीमा अपने दोनों पैरों पर चलकर काफी खुश नजर आ रही है। जिला प्रशासन की पूरी टीम बुधवार को सीमा के घर पर मौजूद थी।

सभी ने सीमा को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान उसकी पढ़ाई की लगन को सभी ने सराहा। इस मौके पर जमुई के जिला अधिकारी अवनीश कुमार ने कहा कि सीमा का पढ़ने के प्रति हौसला काबिल-ए-तारीफ है। वह खुद अपनी प्रेरणा से स्कूल जा रही है, जो सभी के लिए प्रेरणादायक है। इतना ही नहीं सीमा जिस स्कूल में पढ़ती है, उस स्कूल में 1 महीने के अंदर स्मार्ट क्लास बनाया जाएगा।