कोर्ट में सशरीर पेश नहीं हुए सहारा श्री, अब 17 को फिर होगी सुनवाई

Spread the love

पटना हाईकोर्ट निवेशकों का पैसा नहीं लौटाने के मामले में सहारा इंडिया प्रमुख सुब्रत राय को लेकर सख्त है। बीते गुरुवार को सुनवाई के दौरान जस्टिस संदीप कुमार ने अंतरिम आवेदन को खारिज कर शुक्रवार की सुबह 10:30 बजे उन्हें सशरीर आने के लिए कहा था। यदि वे नहीं आए तो फिर उनकी गिरफ्तारी का वारंट जारी किया जाएगा लेकिन आज भी वो नहीं पहुंचे। अब इस मामले में 17 मई को फिर से सुनवाई होगी।

दरअसल, सुब्रत राय को कोर्ट ने निर्देश दिया था कि वो 12 मई को फिजिकली कोर्ट में आएं लेकिन वे गुरुवार को वो नहीं पहुंचे। इसके बाद कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा था कि उन्हें आज 10.30 बजे तक आना होगा लेकिन आज भी नहीं पेश हुए। हाई कोर्ट ने गुरुवार को सुब्रत राय के वकील से सख्त लहजे में कहा कि कौन हैं ये सुब्रत राय जो कोर्ट नहीं आ सकते हैं? इन्हें कोर्ट आना होगा और उन्हें देखना होगा कि लोग यहां कैसे परेशान हैं?

मालूम हो कि सहारा इंडिया कंपनी के विभिन्न स्कीम में लाखों उपभोक्ताओं ने निवेश किए। पैसा जमा करने के बाद जब अवधि पूरी हुई तो उन्हें रकम नहीं लौटाई गई। इसको लेकर दो हजार से भी ज्यादा लोगों ने पटना हाईकोर्ट में हस्तक्षेप याचिका दायर की थी। इसी मामले को लेकर कोर्ट सख्त है। वहीं सुब्रत राय ने बीमारी का हवाला देते हुए हाईकोर्ट से अपील की थी कि वर्चुअल तरीके से उन्हें कोर्ट में पेश होने की अनुमति दी जाए।