राजीव नगर में अतिक्रमणकारियों की कार्रवाई का विरोध करते वहां के निवासी…

पटना के राजीव नगर में अवैध निर्माण के खिलाफ पुलिस प्रशासन की कार्रवाई दूसरे दिन भी जोर शोर पर है। सोमवार को भी जेसीबी से अतिक्रमण के द्वारा घरों को ध्वस्त किया जा रहा है।

इसी दौरान जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे, पप्पू यादव ने पुलिस प्रशासन और अतिक्रमण का विरोध करते दिखे। पुलिस प्रशासन ने पप्पू यादव को वहां से हटने को कहा, लेकिन पप्पू यादव वहीं पर बैठे रहे कुछ समय बाद पुलिस प्रशासन ने पप्पू यादव के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की,पुलिस प्रशासन के द्वारा अभी तक 26 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

साथ ही 350 लोगों पर FIR भी किया गया है। आज भी राजीव नगर में तनाव का माहौल बना हुआ है। आपको बता दें की जमीनी विवाद 1024 एकड़ जमीन का है। अब यहां पर हजारों की संख्या में घर बन चुका है। जिन्हें कल से पुलिस प्रशासन और अतिक्रमण के द्वारा तोड़ा और हटाया जा रहा है।

हालात बिगड़ते ही वहां डीएम और एसएसपी मौके पर पहुंचे। डीएम और एसएसपी के द्वारा हालात पर काबू पा लिया गया है और राजीव नगर इलाके में धारा 144 लागू कर दिया गया है। पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि 26 लोगों को गिरफ्तार और 350 लोगों पर FIR किया जा चुका है, गिरफ्तारी में एक महिला भी शामिल है।

डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि फरार आरोपियों की तफ्तीश जारी है, बाकी लोगों को वीडियो फुटेज के आधार पर खोजा जा रहा है, और पकड़े गए लोगों के व्हाट्सएप चैट को भी चेक किया जा रहा है। व्हाट्सएप चेक के आधार पर भू माफिया को भी पकड़ा जाएगा।