राज्यसभा चुनाव 2022: सभी पांचों उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित, सर्टिफिकेट किया प्राप्त

बिहार में राज्यसभा के सभी पांच उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो गए। राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित सदस्यों में बीजेपी से सतीशचंद्र दुबे और शंभू शरण पटेल, जेडीयू से खीरू महतो, आरजेडी से मीसा भारती और फैयाज अहमद शामिल हैं। बिहार में हो रहे राज्यसभा चुनाव में सभी पार्टियों के उम्मीदवारों को स्क्रूटनी के बाद निर्वाचन का सर्टिफिकेट दे दिया गया।

सभी पांचों उम्मीदवार निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। बिहार में राज्यसभा की पांच सीटों पर होने वाले चुनाव की प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी हो गई। राज्यसभा की पांच सीटों के लिए बीजेपी की तरफ से दो, आरजेडी की तरफ से दो और जेडीयू की तरफ से एक उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारा गया था।

सभी उम्मीदवारों के नामांकन के बाद स्क्रूटनी की गई, जिसमें सभी वैध पाए गए। जिसके बाद सभी उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन हो गया। जीत का सर्टिफिकेट लेने के लिए सभी दलों के उम्मीदवार शुक्रवार को विधानसभा पहुंचे। आरजेडी की तरफ से पूर्व सीएम राबड़ी देवी, मीसा भारती, फैयाज अहम और तेजप्रताप यादव बिहार विधानसभा पहुंचे थे।

जहां रिटर्निंग अधिकारी ने मीसा भारती, फैयाज अहम, सतीशचंद्र दुबे, शंभू शरण पटेल और खीरू महतो को जीत का सर्टिफिकेट सौंप दिया। बता दें कि राज्यसभा चुनाव को लेकर बिहार में खूब सियासत हुई। आरजेडी की तरफ से तो उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई थी लेकिन बीजेपी और जेडीयू ने अंतिम समय में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

जेडीयू के अंदर आरसीपी सिंह की उम्मीदवारी को लेकर खूब खींचतान हुई थी। बाद में जेडीयू ने आरसीपी सिंह का पत्ता साफ करते हुए खीरू महतो को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। जेडीयू की तरफ से उम्मीदवार की घोषणा होने के बाद बीजेपी ने अपना पत्ता खोला था।