पटना सहित बिहार के 8 जिलों में तेज हवा के साथ बरसे बदरा, 19 जिलों में अलर्ट

भीषण गर्मी झेल रहे उत्तरी बिहार के लोगों को राहत मिली है। पटना सहित बिहार के 8 जिलों में बारिश हो रही है। इससे मौसम पूरी तरह से ठंडा हो गया है। रात से ही पटना में गरज और चमक के साथ तेज हवाएं चल रही थी, लेकिन बारिश रविवार की अहले सुबह से हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के पटना, वैशाली, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया और अररिया में बारिश हो रही है। हालांकि नौतपा चल रहा है और इसमें बारिश से अब मानसून की बरसात पर संकट के बादल हैं। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे में बारिश को लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग का कहना है कि बारिश के कारण तापमान में थोड़ी कमी आएगी। मौसम विभाग ने 19 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में तेज हवा, गरज, चमक के साथ बारिश का पूर्वानुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, पटना, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, वैशाली, भोजपुर, बक्सर, समस्तीपुर, नवादा, दरभंगा, बेगूसराय और मधुबनी में बारिश होगी। बारिश को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि इससे तापमान में कमी आएगी। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 5 दिनों में अगर तपिश बढ़ती है तो मानसून भी अच्छा होगा।