PM MODI बोले मुख्यमंत्रियों से, सावधान रहें! नए वैरिएंट बिगाड़ सकते हैं हालात, VIDEO

देश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं,इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की। उन्होंने कहा- मैं सभी कोरोना वॉरियर्स की प्रशंसा करता हूं, जिस तरह उन्होंने अब तक अपना काम किया है। कुछ राज्यों में कोरोना के केस बढ़ते रहे हैं, लेकिन कोरोना की चुनौती टली नहीं है। इसकी गंभीर हालत हो सकती है।

ये यूरोप में देख रहे हैं। देश में पिछले दो हफ्तों में केस बढ़ने से यह समझ आया है कि हमें अलर्ट रहना है। हमारे पास कुछ महीने पहले जो लहर आई, उससे हमने बहुत कुछ सीखा। सभी ओमिक्रॉन से सफलता से निपटे। तीसरी लहर में हालात नहीं बिगड़े। इससे वैक्सीनेशन को मदद मिली।

हर राज्य में वैक्सीन जन जन तक पहुंची। देश में लंबे समय बाद स्कूल खुले हैं ऐसे में केस बढ़ने से चिंता बढ़ रही है। मार्च में हमने 12 से 14 के लिए, कल 6 से 12 के लिए कोवैक्सिन की परमिशन मिल गई है। पहले की तरह स्कूलों में विशेष अभियान चलाने की जरूरत होगी।

यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 2,927 नए मामले आए। अब देश में कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या 4,30,65,496 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में संक्रमण से 32 लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 5,23,654 हो गई है।