PM ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को कम करने को लेकर मुख्यमंत्रियों से की यह खास अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर आज विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी जुड़े। कोरोना संक्रमण की स्थिति पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फीडबैक लेने के बाद पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर PM ने राज्यों से सहयोग की अपील की।

बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत का बोझ कम करने के लिए केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में पिछले नवंबर में कमी की थी। पीएम ने कहा कि मेरी प्रार्थना के बाद भी कुछ राज्यों ने टैक्स कम नहीं किया। पीएम ने सभी राज्यों से पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम करने को कहा।

पीएम ने कहा कि मेरा आग्रह है कि देशहित में राज्य भी टैक्स कम करेंगे तो जनता को फायदा होगा। पेट्रोल-डीजल में के दौवैट कम नहीं करने वाले राज्यों को लेकर पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं किसी की आलोचना नहीं कर रहा हूं, सिर्फ चर्चा कर रहा हूं।’

पीएम मोदी ने कहा, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, बंगाल, तमिलनाडु, झारखंड, केरल ने कुछ कारणों की वजह से इसे अनसुना कर दिया। पीएम मोदी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह यूक्रेन-रूस युद्ध को बताया है।