PDCA मैच विवाद : राइजिंग स्टार सीसी ने अपना विरोध पत्र लिया वापस, जीएसी को सेफा का टिकट

खेल भावना और पटना क्रिकेट की गति कायम रखने के हित में राइजिंग स्टार ने बुधवार को गर्दनीबाग एथलेटिक क्लब के खिलाफ जो शिकायत दायर किया था उसे वापस ले लिया है और इस तरह गर्दनीबाग एथलेटिक क्लब ने पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

पटना जिला क्रिकेट संघ के सचिव सुनील कुमार उर्फ सुनील रोहित ने बताया कि राइजिंग स्टार क्रिकेट क्लब ने खेल भावना का परिचय देते हुए बुधवार को दायर अपनी शिकायत को वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि राइजिंग स्टार सीसी ने इस संबंध में अपना पत्र दे दिया है। पीडीसीए के फेसबुक पर डाली गई सूचना के अनुसार शुक्रवार को पहला सेमीफाइनल मुकाबला एनवाईके सीसी बनाम पेसू को खेला जायेगा। शनिवार को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला बिहार स्टेट पॉवर होल्डिंग कंपनी लि. (बीएसपीएचसीएल) बनाम गर्दनीबाग एथलेटिक क्लब के बीच खेला जायेगा।

गौरतलब है कि बुधवार को ऊर्जा स्टेडियम में पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग सत्र 2021-22 का अंतिम क्वार्टरफाइनल मुकाबला गर्दनीबाग एथलेटिक क्लब और राइजिंग स्टार सीसी के बीच खेला गया था। मुकाबले में गर्दनीबाग एथलेटिक क्लब ने दो विकेट से जीत हासिल की थी। राइजिंग स्टार ने सभी विकेट खोकर 110 रन बनाये थे। गर्दनीबाग एथलेटिक क्लब ने 23.2ओवर में 8 विकेट पर 111 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया।

मैच समाप्ति के बाद पहले हारी हुई टीम राइजिंग स्टार की ओर प्रोटेस्ट दायर किया गया था। इसके बाद गर्दनीबाग एथलेटिक क्लब ने प्रोटेस्ट दायर कर दिया था। दोनों ने एक-दूसरे पर बाहरी खिलाड़ियों को खिलाने का आरोप लगाया था। दोनों तरफ से विरोध पत्र दायर होने के बाद पटना जिला क्रिकेट संघ प्रबंधन ने दोनों टीमों को अपनी बात रखने के लिए गुरुवार को दोपहर 2.30 बजे अपनी बात रखने के लिए संघ के कार्यालय, पुष्पांजलि कॉम्प्लेक्स, बोरिंग रोड, पटना में उपस्थित होने के लिए कहा था।