11 जून को राज्य भर में गरीबों को भोजन कराएगी RJD, लाइब्रेरी का उद्घाटन करेंगे लालू

राष्ट्रीय जनता दल अपने सुप्रीमो लालू प्रसाद का जन्म दिन सामाजिक न्याय और सदभावना दिवस के रुप में मनाने की तैयारी कर रही है। लालू प्रसाद इस बार अपने जन्म दिन 11 जून के अवसर पर पटना में ही रहेंगे। उनके समर्थक उनको अब भगवान मानने लगे हैं। उनके 75वें जन्म दिन पर राजद समर्थकों ने लालू प्रसाद को महानायक भगवान कह कर संबोधित किया गया है।

राजद के प्रदेश महासचिव अरुण कुमार सहित इकबाल अहदम, ओम प्रकाश चौटाला, मनोज यादव और नीरज राय ने पोस्टर लगाकर लालू प्रसाद को दलितों, अतिपिछड़ों, अल्पसंख्यकों और गरीबों का भगवान कहा है और शुभकामनाएं दी है। पोस्टर पर लालू प्रसाद के जीवन से जुड़े कई पुराने ब्लैक एंड व्हाइट फोटो भी लगाए गए हैं।

राजद के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा है कि प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देशानुसार लालू प्रसाद का 75 वां जन्म दिन सामाजिक न्याय एवं सदभावना दिवस के रुप में पूरे राज्य में मनाया जाएगा। राज्य भर में पार्टी के सांसद, विधायक, पार्षद, जिला अध्यक्ष आदि पार्टी के जिला कार्यालय, प्रखंड कार्यालय, विभिन्न गांवों, मोहल्लों में गरीबों को भोजन कराएंगे।

बता दें कि 11 जून को राजद कार्यालय में तैयार लाइब्रेरी का उद्घाटन भी लालू प्रसाद करेंगे। इसमें समाजवादी नेताओं से जुड़ी जीवनियां किताबों के जरिए लोग जान सकेंगे। इधर,उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव लालू प्रसाद के जन्म दिन के अवसर पर लालू पाठशाला की शुरुआत पटना कि दलित बस्ती से करने वाले हैं।