नूपुर शर्मा 6 साल के लिए BJP से निलंबित, पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी के बाद एक्शन

पैगंबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाली बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। पार्टी ने नवीन कुमार जिंदल को भी पार्टी की सदस्यता से निलंबित किया है। नवीन कुमार जिंदल, दिल्ली बीजेपी के मीडिया हेड हैं।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए कथित विवादित बयान से मचे बवाल को शांत करने के प्रयासों के तहत रविवार को कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धर्म के पूजनीय लोगों का अपमान स्वीकार नहीं करती।

नूपुर शर्मा के बयान से उपजे विवाद के बीच BJP महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान जारी कर कहा थी कि उनकी पार्टी को ऐसा कोई भी विचार स्वीकार्य नहीं है, जो किसी भी धर्म या संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए। उन्होंने कहा कि BJP न ऐसे किसी विचार को मानती है और न ही उसे प्रोत्साहन देती है।

BJP की ओर से आधिकारिक तौर पर जारी किए गए इस बयान में किसी घटना या बयान का उल्लेख नहीं है। उल्लेखनीय है कि शर्मा के बयान को लेकर मुस्लिम समाज में रोष है।

सिंह ने कहा, ‘आजादी के 75वें वर्ष में, इस अमृत काल में ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की भावना को निरंतर मजबूत करते हुए, हमें देश की एकता, अखंडता और देश के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है.’