प्रारंभिक शिक्षकों के काउंसलिंग का नया शेड्यूल जारी, 1,2 और 4 जुलाई को होगी काउंसलिंग

प्रारंभिक शिक्षकों की काउंसलिंग जहां-जहां नहीं हो पाई थी वहां के लिए शिक्षा विभाग ने काउंसलिंग की तिथि जारी कर दी है। प्रारंभिक शिक्षकों का नया शेड्यूल जारी किया गया है। अब 1,2 और 4 जुलाई को काउंसलिंग होगी। साथ ही अगले चरण की नियुक्ति के लिए गणना का कार्य प्रगति पर है।

बता दें कि कई नियोजन इकाइयों में विभिन्न कारणों से औपबंधिक मेधा सूची प्रकाशित नहीं किये जाने, अंतिम मेधा सूची प्रकाशित नहीं किये जाने, नियोजन इकाई के सचिव / अध्यक्ष के अनुपस्थित रहने या असयोग करने के कारण या कॉन्सिलिंग पूर्ण रूपेण अथवा आंशिक रूप से रद्द होने के कारण कॉन्सिलिंग की सफल प्रक्रिया पूर्ण नहीं की जा सकी थी।

विभागीय स्तर पर इसकी समीक्षा की गयी जिसके बाद यह निर्णय लिए गये कि ऐसे नियोजन इकाइयों में जहां कॉन्सिलिंग की सफल प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है उन नियोजन इकाइयों में कॉन्सिलिंग कराया जाएगा और चयन की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। कॉन्सिलिंग की प्रक्रिया समय पर पूरा नहीं कराने वाले नियोजन इकाइयों को 18.06.2022 तक मेधा सूची तैयार करने और NIC पोर्टल पर इसे अपलोड करने का निर्देश दिया गया है।

मेधा सूची पर आपत्ति प्राप्त करने एवं आपति का निराकरण के बाद 25.06.2022 तक अंतिम मेधा सूची प्रकाशित करना अनिवार्य होगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी को अपने स्तर से सभी संबंधित नियोजन इकाइयों के लिए पत्र निर्गत किए जाने का निर्देश दिया गया है। नियोजन इकाइयों द्वारा मेधा सूची के अंतिम प्रकाशन के उपरांत अंतिम रुप से आयोजित काउंसलिंग की तिथि और स्थल इस प्रकार है।

प्रखंड नियोजन इकाई – 1-7-2022- जिला मुख्यालय में वर्ग 6 से 8 के लिए काउंसलिंग
प्रखंड नियोजन इकाई – 2-7-2022-जिला मुख्यालय में वर्ग 1 से 5 के लिए काउंसलिंग
पंचायत नियोजन इकाई- 4-7-2022- प्रखंड मुख्यालय में वर्ग 1 से 5 के लिए काउंसलिंग