मीसा तीन करोड़ से अधिक की चल-अचल संपत्ति की मालकिन

बिहार में राज्यसभा की पांच सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए राजद की ओर से शुक्रवार को मीसा भारती और फैयाज अहमद ने पर्चा भरा। पूर्व मुख्यमंत्री और राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की मौजूदगी में दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन किया। विधानसभा के सचिव और निर्वाचित पदाधिकारी शैलेंद्र सिंह के समक्ष दोनों प्रत्याशियों ने चार-चार सेट में पर्चा भरा है।

मीसा भारती ने तीसरी बार, वहीं, फैयाज ने पहली बार राज्यसभा के लिए नामांकन किया है।राजद प्रत्याशी व लालू प्रसाद की बड़ी पुत्री मीसा भारती तीन करोड़ रुपये से अधिक चल-अचल संपत्ति की मालकिन है। इनमें 1 करोड़ 69 लाख 91 हजार 191 रुपये से अधिक की चल संपत्ति है। वहीं, 1.46 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है।

मीसा के पास मात्र 90 हजार रुपये नगदी हैं जबकि उनके पति शैलेश कुमार के पास 1.30 लाख रुपये नगद हैं। मीसा भारती ने वर्ष 2000 में एमबीबीएस की शिक्षा पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल, पटना से प्राप्त की है। इनके तीन बच्चे हैं। मीसा भारती के खिलाफ चार आपराधिक मामले लंबित हैं।

वहीं राजद के दूसरे प्रत्याशी डॉ. फैयाज अहमद 58 वर्ष के हैं और उनके पास 55 लाख 22 हजार 748 रुपये की चल संपत्ति है। वहीं, 2 करोड़ 70 लाख 85 हजार 300 रुपये की अचल संपत्ति है। पूर्व विधायक फैयाज की आय के मुख्य स्रोत में विधानसभा से पेंशन एवं कृषि एवं अन्य स्रोत से आय शामिल हैं। फैयाज ने 1987 में एलएन मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा से स्नातकोत्तर की डिग्री एवं 2004 में पीएचडी की डिग्री हासिल की है।