Lakhimpur Kheri Case: आशीष मिश्रा की जमानत रद्द, एक सप्ताह में सरेंडर करने का आदेश

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की सुप्रीम कोर्ट ने जमानत रद्द कर दी है। कोर्ट ने जमानत रद्द करते हुए एक हफ्ते के अदंर आत्मसमर्पण करने के निर्देश भी जारी कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे के बारे में चार अप्रैल को सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था। ये फैसला मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण और न्यायमूर्ति सूर्यकांत व न्यायमूर्ति हिमा कोहली की विशेष पीठ ने सुनाया है।

बता दें कि इससे पहले न्यायालय में आशीष मिश्रा की जमानत याचिका मंजूर करने की इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सवाल उठाए थे।गौरतलब हो कि आशीष मिश्रा को उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले जमानत दी गई थी। आशीष मिश्रा को 9 अक्टूबर, 2021 को लखीमपुर खीरी मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिसमें चार किसान और एक पत्रकार की मौत हो गई थी।

दरअसल यह मामला केंद्र के अब निरस्त किए गए कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे विपक्षी दलों और किसान समूहों पर गाड़ी चढ़ाने का है। आंदोलनकारी किसानों में इस घटना को लेकर काफी आक्रोश था। इस घटना की जाुंच कर रही एसआईटी ने अपने दायर रिपोर्ट में आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी घोषित किया था।