CM के सामने बोला मासूम- सर, पढ़ाई करवा दीजिए,पापा रोज दारू पीते हैं…

Spread the love

शनिवार को CM नीतीश कुमार अपने गांव कल्याण बीघा पहुंचे थे। इस दौरान वहां आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में उनके सामने अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई। एक 11 साल का बच्चा हाथ जोड़कर उनके सामने गुहार लगाने लगा। बच्चे ने सीएम से सरकारी स्कूल की जगह प्राइवेट स्कूल में एडमिशन कराने की गुहार लगाई। कहा, ‘सर! पापा दही बेचकर शराब पी जाते हैं। मेरा एडमिशन करा दीजिए।’


बता दें कि CM नीतीश कुमार की पत्नी की आज 16वीं पुण्यतिथि है। इस दौरान मुख्यमंत्री अपने गांव पहुंचे और पत्नी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनी। उसी दौरान हरनौत के नीमाकौल के छठी कक्षा का छात्र सोनू कुमार वहां पहुंचा था। उसने CM से हाथ जोड़ कर कहा, ‘सर! सुनिए न प्रणाम… भीड़ से आई बच्चे की आवाज सुनकर नीतीश कुमार भी चौंक गए।

CM पीछे मुड़े और सोनू की समस्या सुनी। सोनू का कहना है कि उसके पिता रणविजय यादव दही बेचने का काम करते हैं। उसी कमाई का रुपए से शराब पी जाते हैं।इस वजह से वे मध्य विद्यालय नीमा कौल के सरकारी स्कूल में पढ़ता है। जहां शिक्षकों को भी अच्छी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने नहीं आता है।

अगर सरकार हमारी मदद करे तो मैं भी पढ़ लिखकर IAS-IPS बनना चाहता हूं।’ सोनू 5वीं कक्षा तक के 40 बच्चों को शिक्षा देकर अपनी पढ़ाई का खर्च निकालता है। वहीं, इस छोटे से बच्चे के हिम्मत को देखकर अधिकारी से लेकर नेता तक दंग रह गए। बच्चे की बात सुन मुख्यमंत्री ने तुरंत अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।