बोले जगदीशपुर में गृहमंत्री अमित शाह, लालू यादव को कोई भूल सकता है क्या

वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह के दौरान गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में 77900 तिरंगा झंडा एक साथ लहराया गया। इसके साथ ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने भी इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। वहीं समारोह के मुख्य आकर्षण रहे गृह मंत्री अमित शाह ने जगदीशपुर में बाबू कुंवर सिंह का स्मारक बनाने की बात कही।

जगदीशपुर के दुलौर में आयोजित विजयोत्सव समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने बाबू वीर कुंवर सिंह के साथ ही वीर सावरकर को भी याद किया। साथ ही उन्होंने लालू-राबड़ी राज का भी जिक्र किया। गृह मंत्री ने कहा कि बचपन में बाबू कुंवर सिंह को पढ़कर रोंगटे खड़े हो जाते थे। और आज लाखों लोग जब उन्हें श्रद्धांजलि देने आए हैं तो उनके रोंगटे फिर से खड़े हो रहें हैं।

तो राजद सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बारे में अमित शाह ने कहा कि बिहार के लोग जंगलराज को नहीं भूल सकते। उस दौरान एक भी सामाजिक योजना नहीं थी। नीतीश और सुशील मोदी की सरकार ने बिहार को आगे बढ़ाने का काम किया है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हेलीकॉप्टर से मैंने देखा कि यहां से पांच-पांच किमी तक लोगों के हाथ में तिरंगा है। उन्होंने जगदीशपुर की धरती को युगपुरुषों की धरती बताया।

बता दें कि बिहार में 1857 की क्रांति के नायकों में से एक बाबू वीर कुंवर सिंह का 164वां विजयोत्सव समारोह मनाया गया। भोजपुर के जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह की जयंती पर विजयोत्सव समारोह का आयोजन किया गया। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस समारोह के मुख्य अतिथि हैं।