31 मई को हाईस्कूल प्रधानाध्यापक की परीक्षा, BPSC के बनाए 25 सेंटर पर 14885 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग, उच्च माध्यमिक माध्यमिक (हाई स्कूल) में प्रधानाध्यापक के पदों पर नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा 31 मई को ले रहा है। यह परीक्षा दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक ली जाएगी। बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस परीक्षा के लिए परीक्षा केन्द्र सिर्फ पटना में बनाए गए हैं। पटना में 25 सेंटर पर परीक्षा ली जाएगी।

उन्होंने बताया कि 14885 अभ्यर्थी परीक्षा देने पटना आएंगे। बता दें कि परीक्षा केन्द्र पर अभ्यर्थियों का प्रवेश सुबह 10.30 से 11.30 बजे तक होगा। 11.30 बजे के बाद किसी भी हालत में अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।
बता दें कि उम्मीदवारों के लिए बिहार लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र पहले ही उपलब्ध कराया जा चुका है।

बीपीएससी 67 वी पीटी संयुक्त परीक्षा के प्रश्न पत्र परीक्षा से पहले लीक होने की वजह से सभी परीक्षा केंद्रों की परीक्षा रद्द कर देनी पड़ी थी और उस मामले में बीपीएससी सहित राज्य सरकार की काफी फजीहत हुई थी। इस मामले में जांच चल रही है और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। इसलिए बीपीएससी, प्रधानाध्यापक की परीक्षा में भी बहुत सतर्कता बरत रहा है।

पटना में जहां भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं वहां एसडीओ परीक्षा के दिन पूरी अवधि के लिए परिसर और उसके बाहर आईपीसी की धारा 144 लागू करेंगे। किसी भी परीक्षा केंद्र पर केंद्र अधीक्षक को छोड़कर किसी भी वीक्षक या कर्मी के पास परीक्षा अवधि में मोबाइल फोन नहीं रहेगा। बताया गया है कि परीक्षा के मौके पर आयोग कार्यालय पटना स्थित नियंत्रण कक्ष कार्यरत रहेगा जिसका फोन नंबर 0612 -2215354 है। नियंत्रण कक्ष सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक सक्रिय रहेगा।