पटना में सीनियर नेशनल सेवंस रग्बी चैंपियनशिप का शानदार आगाज

राजधानी पटना के पाटलिपुत्र स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में गुरुवार को सीनियर नेशनल महिला व पुरुष सेवंस रग्बी चैंपियनशिप का शानदार आगाज हो गया है। चैंपियनशिप का उद्घाटन ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री श्रवण कुमार, रग्बी एसोसिएशन ऑफ बिहार के अध्यक्ष सह विधान पार्षद संजय मयूख, स्पोट्र्स डेवलपेमेंट ऑथरिटी ऑफ बिहार के डीजी रवींद्र शंकरण ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। सबों का स्वागत रग्बी एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव पंकज कुमार ज्योति ने किया।

अपने अध्यक्षीय भाषण में रग्बी एसोसिएशन ऑफ बिहार के अध्यक्ष संजय मयूख ने कहा कि रग्बी खेल बिहार में काफी पॉपुलर हो चुका है। बिहार सरकार रग्बी समेत तमाम खेलों को आगे बढ़ाने के लिए दृढ़संकल्पित है। सरकार खेल के संसाधन के विकास में लगी है, खिलाड़ी बस अपने खेल पर ध्यान दें।

स्पोट्र्स डेवलपेमेंट ऑथरिटी ऑफ बिहार के महानिदेशक रवींद्र शंकरण ने कहा कि हमें अपने खेल इतिहास को पुनर्जीवित करना है। खेल विभाग और स्पोट्र्स डेवलपेमेंट ऑथरिटी ऑफ बिहार अपने तरफ से खेल माहौल को और बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर सरकार का यह हर शख्स खेल को बढ़ाने के लिए दृढ़संकल्पित है।

अपने उद्घाटन भाषण में ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि रग्बी खेल से मेरा जुड़ाव शुरू से है। उन्होंने कहा कि बिहार से कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्षितीज पर अपना परचम लहरा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार खेल समेत हर क्षेत्र में विकास का कार्य कर रही है। यहां खेल संसाधन का धीरे-धीरे विकास हो रहा है। इस मौके पर सभी अतिथियों और विदेश से बिहार टीम को प्रशिक्षण देने प्रशिक्षकों को रग्बी एसोसिएशन ऑफ बिहार के द्वारा स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया।

धन्यवाद व्यक्त रग्बी एसोसिएशन ऑफ बिहार के कोषाध्यक्ष कुमार सिद्धार्थ ने किया जबकि मंच संचालन एनआईएस एथलेटिक्स कोच अभिषेक कुमार ने किया। उद्घाटन के मौके पर कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। उद्घाटन के अवसर पर बीएमपी बैंड की धुन पर आकर्षक मार्च पास्ट पेश कर सबों का मन मोह लिया। अंग्रेजी वर्णमाला के अनुसार टीमों ने मार्च पास्ट किया। सबसे अंतिम में मेजबान बिहार टीम मार्च पास्ट का हिस्सा बनीं।