बिहार में दावत-ए-सियासत: हम की इफ्तार पार्टी आज, सहनी और चिराग को भी आमंत्रण

बिहार में दावत-ए-इफ्तार की सियासत चरम पर है। सियासी पार्टियां लगातार इफ्तार पार्टी दे रही हैं। पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बीजेपी, तेजस्वी यादव और जेडीयू ने इफ्तार की दावत दी थी। अब पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी इफ्तार कर रहे हैं।

बता दें कि मांझी के पुत्र और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री संतोष मांझी की तरफ से आयोजित इस दावत-ए-इफ्तार में इन्होंने चिराग पासवान और मुकेश सहनी को भी न्योता दिया है। यदि यह दोनों शामिल होते हैं तो बीजेपी और जेडीयू दोनों को खटकेंगे।


गौरतलब हो कि राबड़ी आवास पर हुए इफ्तार में सीएम नीतीश कुमार के साथ-साथ, चिराग पासवान को भी आमंत्रित किया गया था। माना जा रहा है कि तेजस्वी विपक्ष के नेता तौर पर किसी को भी निमंत्रण दे सकते हैं। लेकिन हम एनडीए का घटक दल है। ऐसे में जेडीयू, बीजेपी और नीतीश कुमार की दावत-ए-इफ्तार में मुकेश सहनी और चिराग पासवान से दूरी बनाए रखी।

तीनों जगह पर चिराग पासवान और मुकेश सहनी को निमंत्रण नहीं दिया गया था। सूचना के मुताबिक संतोष मांझी ने इन दोनों युवा नेताओं को बुलाकर सियासत गरमा दी है। वजह साफ है कि मुकेश सहनी को बीजेपी नहीं पसंद करती है और चिराग पासवान को नीतीश कुमार नहीं पसंद करते हैं।

तेज प्रताप यादव ने लगाए थे आरोप : मालूम हो कि एक मीडिया का स्टिंग करते हुए तेज प्रताप यादव ने बुधवार को मांझी पर उनके और उनके परिवार के खिलाफ साजिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि मांझी स्थानीय पत्रकारों के माध्यम से उनकी राजनीतिक छवि खराब करने की साजिश रच रहे हैं। हालांकि मांझी ने आरोपों पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। अब देखना यह होगा कि तेज प्रताप यादव इस निमंत्रण को स्वीकार करते हैं या नहीं।