Darbhanga News – दरभंगा के एयरपोर्ट पर अब मैथली भाषा में होगा एनाउंसमेंट

अब आपको दरभंगा की एयरपोर्ट पर मैथिली भाषा में अनाउंसमेंट सुनने को मिलेगा। जैसे जब अगर आप किसी रेलवे स्टेशन पर जाते हैं तो वहां पर आपने इस तरह का अनाउंसमेंट सुना होगा कि फलाना ट्रेन फलाने प्लेटफार्म से फलाने जगह के लिए रवाना होगी, बिल्कुल इसी तरह से अब आपको मैथिली भाषा में दरभंगा एयरपोर्ट पर अनाउंसमेंट्स सुनने को मिलेगा। यह भारत का सबसे पहला एयरपोर्ट है जहां पर मैथिली भाषा में घोषणा की जाएगी।

हालांकि इससे पहले एयरपोर्ट पर हिंदी और इंग्लिश भाषा में अनाउंसमेंट की जाती थी, लेकिन अब इनके के साथ में मैथिली भाषा में भी अनाउंसमेंट की जाएगी।

कल यानि सोमवार 16 मई से एयरपोर्ट पर लाइट और जानकारियों मैथिली भाषा में एलाउंसमेंट की जा रही है, इस नई शुरुआत को लेकर लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है। स्थानीय लोगों के द्वारा अपनी स्थानीय भाषा को प्रधानता देने की मांग काफी लंबे समय से की जा रही थी, जो अब रंग लाई है।

वही दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने रियल नगर मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इसके लिए बधाई दी और साथ ही प्रधानमंत्री इंद्र मोदी जी को इसके लिए धन्यवाद कहा।

अब लोगों के द्वारा पटना एयरपोर्ट पर ही मैथिली भाषा में उद्घोषणा शुरू करने की मांग की जा रही है, लोग अपनी स्थानीय भाषा को इस तरह से सुनकर काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि मैथिली बिहार की एकमात्र संवैधानिक भाषा है, जिसे उद्घोष में सुनकर वे लोग काफी गर्व महसूस कर रहे हैं।