CTET और BTET उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने शिक्षक नियोजन की तिथि घोषित करने की मांग को ले फूंका पुतला

Spread the love

बिहार में सातवें चरण के शिक्षक नियोजन की तिथि घोषित करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों को आंदोलन आठवें दिन भी जारी रहा। आंदोलनकारी जल्द सातवें चरण की विज्ञप्ति जारी करने की मांग कर रहे हैं। आज उन्होंने इंकम टैकस चौराहे पर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी का पुलला फूंका।

CTET और BTET उत्तीर्ण आंदोनकारियों राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। उन्होंने कहा कि अगर सरकार हमारी बात नहीं मानती है जो उग्र प्रदर्शन किया जायेगा। अभ्यर्थियों का कहना है कि हम लोग बीजेपी, जेडीयू और आरजेडी कार्यालय में नौकरी की भीख भी मांगी।

इसके बावजूद सरकार ने हमारी बातों को अनसुना किया है। तब जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी का पुतला दहन किया गया। अभ्यर्थियों का कहना है कि वे 3 साल पहले ही क्वालीफाई होने के बावजूद आज तक सड़कों पर बेरोजगार भटक रहे हैं। उन्हें नौकरी नहीं दी जा रही है। वह बीते 8 दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

सरकार फिर भी सुन नहीं रही है। हमने खेत बेच के पढ़ाई की है, लेकिन नियुक्ति नहीं की जा रही। उनके पास खाना नहीं है, पहनने को कपड़े नहीं हैं। इसीलिए अर्धनग्न होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। आज यही जान दे देंगे लेकिन नौकरी लेकर ही जाएंगे।