पटना में गोल्‍ड लोन कंपनी से चार करोड़ क्ज्ञ सोना लूटकर अपराधी फरार

गर्दनीबाग थानांतर्गत अनिसाबाद पुलिस कालोनी के ठीक सामने स्थित आइआइएफएल गोल्ड लोन कंपनी के कार्यालय में शुक्रवार को दिनदहाड़े लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया। चार की संख्या में आए हथियारबंद अपराधियों ने कार्यालय के लाकर से आठ किलोग्राम सोना लूट लिया, जिसकी कीमत चार करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। वारदात के दौरान लुटेरों ने गार्ड समेत कंपनी के चार कर्मियों और एक महिला ग्राहक को बंधक बना लिया था। साथ ही गार्ड की पिस्टल के बट से सिर फोड़ दिया।

घटना की सूचना पर सिटी एसपी अम्बरीश राहुल दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी। एसएसपी डा. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि आठ किलो सोना लूट की सूचना मिली है। चार संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। गार्ड नवीन कुमार ने बताया कि दोपहर करीब साढ़े तीन बजे दो-तीन युवक ग्राहक बनकर कार्यालय में घुसे।

चैनल गेट के बीच चेन लगी थी, जिसकी वजह से एक ही व्यक्ति एक बार में अंदर प्रवेश कर सकता था। तीनों बारी-बारी अंदर गए। उनके जाने के बाद दो और बदमाश ऊपर आए। उनके पास पिट्ठू बैग था। उन्होंने अंदर जाने की कोशिश की तो गार्ड ने टोका। उसने बाहर बैग रखकर जाने को कहा। इसके बाद उन दोनों ने पिस्तौल निकाल ली और उसके बट से नवीन के सिर पर वार किया। उसे भी पिस्टल सटा कर अंदर ले गए।

इसके बाद सभी लोगों को बंधक बनाकर लूटपाट की। करीब आधे घंटे तक लुटेरों ने उत्पात मचाया। आठ किलो सोना लूटे जाने से पहले कंपनी के कार्यालय से करीब 50 मीटर की दूरी पर एक आभूषण दुकान में डकैती हुई थी। वहां से अपराधियों ने डेढ़ लाख रुपये के जेवरात लूट लिए थे। इस मामले की जांच के लिए खुद एसएसपी दलबल के साथ पहुंचे थे।