पटना के 90 केंद्रों पर होगा सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन

पटना के 90 केंद्रों पर पांच जून को सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए 90 निरीक्षण अधिकारी, 90 सहायक पर्यवेक्षक, 28 जोनल दंडाधिकारी, 15 सुरक्षित दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

पटना के 90 परीक्षा केंद्रों पर 43 हजार 505 परीक्षार्थी शामिल होंगे। प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने परीक्षा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। आयुक्त ने कहा कि संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली की मार्गदर्शिका का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा।

एसके मेमोरियल हॉल में मजिस्ट्रेट, केंद्राधीक्षकों और पुलिस पदाधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली के प्रतिनिधि भी इसमें मौजूद रहे। जिला दंडाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने केंद्राधीक्षकों, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को आयोग के दिशा निर्देशों की बारीकियों को समझाया।

सभी स्थानीय निरीक्षण अधिकारी अपने-अपने परीक्षा केन्द्र पर प्रत्येक पाली की उपस्थित या अनुपस्थित परीक्षार्थियों की कुल संख्या की सूचना आयुक्त कार्यालय पटना प्रमंडल, पटना स्थित नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 0612-2219205 और 2233578 पर परीक्षा प्रारंभ होने के 30 मिनट या आधा घंटा के अंदर निश्चित रूप से उपलब्ध करायेंगे।