ब्रह्माकुमारी विवि का समृद्ध भारत में मीडिया की भूमिका पर राष्ट्रीय सेमिनार आज

ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से शुक्रवार को पटना में राष्ट्रीय सेमिनार आयोजित किया जाएगा। विषय समाधान परक मीडिया से समृद्ध भारत की ओर रखा गया है। इसका उद्घाटन राज्य के सूचना व प्रसारण मंत्री डॉ. संजय झा करेंगे। आईआईएमसी महानिदेशक प्रो.संजय द्विवेदी मौजूद रहेंगे। ये बातें ब्रह्माकुमारी संस्थान की पटना क्षेत्रीय प्रभारी राजयोगिनी बीके संगीता ने कंकड़बाग स्थित सेवाकेंद्र पर आयोजित प्रेसवार्ता में दी।

बताया कि इस सेमीनार का आयोजन पटना के होटल लेमन ट्री में होगा। कहा कि इसके बाद अन्य जिलों में भी इस विषय पर सेमिनार आयोजित होगा। वहीं संगठन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राजयोगी बीके सुशांत ने पत्रकारों को बताया कि सेमिनार का उद्देश्य पूरे देश में कार्यरत मीडियाकर्मियों को आंतरिक रुप से सशक्त के साथ आत्मनिर्भर बनाना है। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रजापति ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि ने इस कार्यक्रम की शुरूआत की है।

मीडिया कर्मी आध्यात्मिक ज्ञान और राजयोग ध्यान के अभ्यास से बेहतर इंसान बनने के साथ अपने कार्य को पूरी ताकत से करेंगे। सकारात्मक मानसिकता के साथ मीडियाकर्मी जन हितकारी कार्य करने के साथ समाधान परक बन सकते है।

विवि की ओर से इस प्रकार के समीनार प्रदेश के हर जिले में आरंभ होगा, जो पत्रकारों को मानसिक रुप से मजबूत बनाएगा। उन्होंने कहा कि ब्रह्मकुमारी संस्थान साल 2022-23 को दया और करुणा वर्ष के रुप में मना रही है, जिसका मूल आधार अध्यात्मिक सशक्तिकरण है। ब्रह्मकुमारी संस्था के स्थानीय मीडिया संयोजक बीके सत्येंद्र भाई ने पत्रकारवार्ता में आए लोगों का स्वागत व आभार व्यक्त किया।