Bihar Rain News : बिहार में आंधी पानी के कारण तापमान में गिरावट। इन जिलों में होगी भरी वर्षा – अलर्ट जारी।

बिहार में आंधी पानी का सिस्टम जारी । मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि सोमवार को भी राज्य भर है आंधी पानी की स्थिति बनी रहेगी। याह अलर्ट मौसम विभाग ने संख्यांकी मॉडल और रडार के संकेतों के आधार पर जारी किया है।

मौसम विभाग ने सोमवार को पूरे राज्य भर में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग केंद्र पटना का कहना है कि पूरे राज्य में पुरवा तथा दक्षिण पुरवा हवा का के कारण बंगाल की खड़ी के नामी युक्त वायु का प्रवाह पूरे राज्य भर के बना रहेगा, जिसके कारण मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके प्रभाव से पूरे प्रदेश में तापमान में गिरावट देखी जायेगी।

इस प्रकार मौसम मौसम के बदलाव से पूरे राज्य भर में लोगो को गर्मी से राहत मिली है। बिहार के बहुत से जिलों में मौसम खुशनुमा बना हुआ है। मौसम विभाग के मनुमान के मुताबिक आज के दिन कई जिलों में बिजली, बदल कड़कने और आंधी देखने को मिलेगी। हवा की गति करीब 30-40 KM प्रतिघंटा रहेगी। बिहार के उतरी हिस्से में अररिया और किशनगंज में भरी बारिश के संभावना है।

क्यों किया गया है येलो अलर्ट जारी?

पूर्व पश्चिम ट्रफ-लाइन दक्षिण पश्चिम UP से बने चक्रवती प्रीसंचरण का एरिया और दक्षिण पूर्व UP से गुजरने वाली है। जिसके कारण प्रदेश में आंधी पानी के आसार हैं, जिसके कारण बिहार मौसम विज्ञान केंद्र ने पूरे राज्य भर में येलो अलर्ट जारी किया है।