पटना, दानापुर, फुलवारीशरीफ, पटना सिटी में ऑटो किराया बढ़ा, जानें कितना भाड़ा होगा देना

पटना शहर में ऑटो से यात्रा करना महंगा हो गया है। बढ़ा हुआ किराया 30 मई से लागू होगा। ऑटो रिक्शा चालक संघ की ओर से मिली जानकारी में कहा गया है कि 2 किलोमीटर की यात्रा के लिए अब पटना में 10 रुपये किराया देना होगा। अब तक दो किलोमीटर का 7 रुपये लिया जा रहा है।

ऑटो संघ के उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा ने बताया कि बैठक के बाद किराया बढ़ाने का फैसला लिया गया है। नवीन मिश्रा ने बताया कि परिवहन विभाग से अनुरोध किया गया है कि जल्द ही बोर्ड गठन किया जाए और बढ़ रही महंगाई का वास्तविक आंकलन कर ऑटो भाड़े का निर्धारण किया जाए।


ऑटो संघ के उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा ने बताया कि पटना शहरी क्षेत्र में दानापुर, फुलवारीशरीफ, पटना जंक्शन और पटना सिटी वाले रूट पर फिलहाल किराया बढ़ाया गया है। अन्य सभी रूटों पर पुराना किराया ही लागू रहेगा। किसी अन्य रूट पर किराये में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टैंपो चालक संघ एक्टू के महासचिव मुर्तजा अली, पटना जिला ऑटो रिक्शा चालक संघ सीटू के महासचिव बिजली प्रसाद और अध्यक्ष चुन्नू सिंह के अलावा पटना महानगर टेम्पू चालक संघ के अध्यक्ष संजय सिंह और महासचिव रमेश सिंह ने एक सुर में कहा है कि किराया बढ़ाने में सवारी और ऑटो चालक दोनों का ख्याल रखा गया है।