ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मौत, क्रिकेट जगत में शौक

क्रिकेट प्रेमियों के लिए रविवार तड़के यह बुरी खबर आई है। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि शनिवार रात टाउन्सविले में उनकी कार सड़क से उतरी और दुर्घटना में क्रिकेटर की मौत हुई। एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद उनके प्रशंसक समेत खेल जगत में शोक की लहर है। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने शेन वॉर्न को भी खोया था।


साइमंड्स के परिवार ने “उनके निधन की पुष्टि करते हुए एक बयान जारी किया और लोगों की सहानुभूति और शुभकामनाओं की सराहना की। ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 वनडे खेलने वाले साइमंड्स 2003 और 2003 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे।

इसके अलावा इस महान खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट भी खेले थे। साइमंड्स फील्ड पर अपने आक्रामक अंदाज और शानदार फील्डिंग के लिए भी जाने जाते थे।

सायमंड्स के निधन की सूचना मिलने पर क्रिकेट जगत में शौक की लहर है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने सायमंड्स को श्रद्धांजलि दी। एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद उनके साथी खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी शौक जताया।

भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह और साइमंड्स के बीच मैदान पर हुए मंकी गेट विवाद को सभी जानते हैं। हालांकि विवाद के बाद दोनों ने आइपीएल में साथ में खेला था। भज्जी अपने इस दोस्त के इस तरह जाने से सदमे में हैं।