BCA कर बनी आत्‍मनिर्भर चाय वाली, प्रियंका के बाद मोना चायवाली आई चर्चा में

एक ओर जहां ग्रेजुएट चायवाली प्रियंका गुप्ता देशभर में लोकप्रिय है। वहीं प्रियंका के बाद अब राजधानी पटना में एक और चायवाली चर्चा में आ गई है। पटना के वीमेंस कॉलेज के गेट पर चाय का स्‍टॉल लगाकर खूब चर्चा बटोरी। वहीं इस चायवाली का नाम मोना पटेल है। मोना ने बैचलर ऑफ कंप्‍यूटर एप्लिकेशन की पढ़ाई की है। फिलहाल वो चाय बेच रही हैं।

मोना का कहना है कि BCA करने के बाद उन्‍हें 15 हजार दरमाहा पर नौकरी मिली। लेकिन उसने जॉब छोड़ दी। बेहतर यही समझा की 15 हजार वेतन से अच्छा है चाय का स्टॉल लगा लिया जाए। मोना का कहना है कि उसने ग्रेजुएट चाय वाली प्रियंका के बारे में सुनने के बाद हिम्मत मिली।इसके बाद उसने भी चाय की दुकान खोलने का फैसला लिया।

मोना का कहना है कि उसने इस काम को घर वालों को बिना बताए ही शुरू किया है। इस काम में उनके घर वालों का आपत्ति है। मोना का कहना है कि वो एक दिन में एक हजार रुपए की चाय बेच लेतीं हैं। मोना पटना के ज्ञान भवन के बाहर चाय का यह स्‍टॉल लगातीं हैं। इस स्‍टॉल पर उन्‍होंने आत्‍मनिर्भर चायवाली लिख रखा है। मोना आगे एमसीए की पढ़ाई करना चाहती हैं।

उनका कहना है कि दुकान से वो आगे पढ़ाई के पैसे भी इकट्ठा कर पाएंगी। जिसे वो आगे की पढ़ाई में लगाएंगी। समस्तीपुर की रहने वाली 21 साल की मोना के पिता कुंदन पटेल निजी स्कूल में शिक्षक है। पूर्णिया से उसने शुरुआती पढ़ाई लिखाई की इसके बाद पटना जेडी वीमेंस कॉलेज से 2021 में बीसीए किया।