बिहार में 3 IAS अफसरों का तबादला, एक को अतिरिक्त प्रभार सौंपा

भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के तीन अफसरों का तबादला किया गया है जबकि एक को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वहीं प्रतिनियुक्ति पर आए आईआरएस सेवा के अधिकारी को उनके पैतृक संवर्ग में योगदान के लिए विरमित कर दिया गया है। वित्त विभाग के सचिव धर्मेन्द्र सिंह का तबादला बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड (बुडको) के प्रबंध निदेशक के पद पर किया गया है। पहले यह जिम्मेदारी उनके पास अतिरिक्त प्रभार में थी।

बिहार राज्य आवास बोर्ड के एमडी का प्रभार पहले की तरह उनके पास रहेगा। पशु एवं मत्स्य संसाधान विभाग के विशेष सचिव केशवेन्द्र कुमार राज्य स्वास्थ्य समिति में अपर कार्यपालक निदेशक बनाए गए हैं। यह जिम्मेदारी वह अतिरिक्त प्रभार के तौर पर संभाल रहे थे। वहीं पटना के नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पराशर को स्वास्थ्य समिति के अपर कार्यपालक निदेशक के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है। लखीसराय के उप विकास आयुक्त (डीडीसी) निखिल धनराज निप्पणीकर को स्थानांतरित करते हुए मुंगेर का नगर आयुक्त बनाया गया।

वर्ष 1993 बैच के आईएएस अफसर और उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौण्डरीक को निवेश आयुक्त, मुंबई और बिहार फाउण्डेशन के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। आईआरएस अधिकारी रवि शंकर श्रीवास्ताव जो निवेश आयुक्त, मुबंई के पद पर पदस्थापित थे उन्हें वित्त मंत्रालय के अधीन राजस्व विभाग के केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड में वापस योगदान के लिए विरमित कर दिया गया है। उनके पास बिहार फाउंडेशन के सीईओ का भी प्रभार था।